Natural Glowing Skin Tips:Glowing Skin Tips in Hindi


Natural Glowing Skin Tips in Hindi
Natural Glowing Skin Tips in Hindi

फेयरनेस क्रीम गोरा करने का भले ही कितना दावा कर ले, लेकिन Natural Glowing Skin Tips in Hindi जब तक आपके साथ है और आप अपनी स्‍किन की केयर ठीक से नहीं करेंगी आपको रिजल्‍ट नहीं मिलेगा। Natural Glowing Skin Tips in Hindi के इस बात में कोई शक नहीं है कि सांवले रंग वाली लड़कियां गोरी रंगत वाली लड़कियों की तुलना में कहीं ज्‍यादा अट्रैक्टिव होती हैं।

मगर इस टोन वाली लड़कियों को अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए मेहनत भी उतनी ही करनी पड़ती है।स्‍किन की क्‍लीजिंग, टोनिंग और मॉइस्‍चराइजिंग अगर रूटीन से की जाए तो ग्‍लोइंग स्‍किन पाना कोई मुश्‍किल बात नहीं है। आइए जानते हैं में सांवले रंग वाली लड़कियां चेहरे को कैसे ग्‍लोइंग बना सकती हैं...

Natural Glowing Skin Tips in Hindi


व्‍यायाम की डालें आदत
जिम में घंटों पसीना बहाने से शरीर में ब्‍लड फ्लो बढ़ता है। इसे कैलोरी तो बर्न होती ही है साथ में स्‍किन पर ग्‍लो भी आता है।
 

स्‍क्रबिंग
डार्क कॉम्प्लेक्शन की टैनिंग हटाने के लिए स्‍क्रबिंग करना जरूरी है। इसके लिए आप एक दिन शहद, चीनी और नींबू का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। तो वहीं, दूसरे दिन ओट्स और दूध मिला कर एक्‍सफोलिएट कर सकती हैं। इनके प्रयोग से आप अपनी गर्दन, होंठ और आंखों के आस-पास के एरिया को साफ कर सकती हैं।
 

​करें हाथ-पांव और घुटनों की सफाई
धूप में एक्‍सपोज होने वाले अपने हाथ-पैर और घुटनों की सफाई करने के लिए पैक तैयार करें। इसके लिए 1/2 कप पपीते का गूदा, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस, 1 बड़ा चम्मच शहद और एक अंडे का सफेद भाग मिलाएं। 15 मिनट तक सूखने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।
 

​अंडे के फेस पैक
अंडे का सफेद हिस्‍सा लेकर उसमें ग्लिसरीन, चंदन पाउडर, टमाटर का रस और बेसन मिलाएं। एक गाढ़ा पेस्ट बना कर स्‍किन पर कम से कम 7 दिनों तक नॉनस्टॉप लगाएं।



​नींबू और खीरे का जूस
चेहरे को चमकदार बनाने के लिए उस पर खीरे और नींबू का रस मिलाकर लगाएं। आप इस जूस को न सिर्फ फेस पर बल्‍कि पूरी बॉडी पर नहाने से 15 मिनट पहले लगा सकती हैं। इससे स्‍किन की ड्रायनेस दूर होगी।
 

​धूप में निकलने से पहले करें ये काम
धूप में निकलने से पहले अपनी स्‍किन पर सन स्‍क्रीन लोशन लगाएं। साथ ही अपने चेहरे की क्‍लीनिंग पर भी ध्‍यान दें। अपने चेहरे को दिन में दो बार से ज्‍यादा न धोएं नहीं तो वह ड्राय हो सकता है।
 

​खुद को रखें हाइड्रेट
रोजाना कम से कम 12 गिलास पानी पीएं। सर्दी का मौसम हो तब भी पानी पीने में कमी न रखें। इससे शरीर के विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद मिलती है। पानी की जगह आप गाजर, नारियल पानी या अंगूर का जूस पी सकती हैं।
 

​नाइट फेस पैक
रात में सोने से पहले दूध में भिगोए हुए 4 बादाम को पीस लें। फिर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सुबह उठने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। ऐसा रोजाना 15 दिन तक के लिए करें। इससे आपकी स्‍किन का ग्‍लो बढ़ेगा।

2 Comments

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

  1. You have share good information thanks for this information

    ReplyDelete

Post a Comment

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

Previous Post Next Post