Simple Beauty Glowing Skin Tips In Hindi


गोरा होने का उपाय: Simple Beauty: Simple Beauty Tips In Hindi
Simple Beauty Tips In Hindi

Simple Beauty TipsTips-सिम्पल ब्युटी टीप्स के लिये आपको कुछ बातो को समजना होगा नही तो आप सिर्फ मेहनत करते रहोगे तभी भी आपकी स्किन गोरी नहीं होगी, लेकिन आहार निश्चित रूप से आपकी प्राकृतिक त्वचा की मदद कर सकता है जो आप चाहते हैं। तो आप सिर्फ Simple Beauty Tips In Hindi को फॉलो करे


Simple Beauty Tips For Skin in Hindi

1. धूम्रपान छोड़ दें

भारत में सबसे अधिक तम्बाकू का उत्पादन हो सकता है लेकिन आपको वास्तव में इस कारण से अपना योगदान देने की आवश्यकता नहीं है। धूम्रपान करने वाले अक्सर तनाव से राहत पाने के लिए या तो धूम्रपान करते हैं या इसके लिए सहकर्मी दबाव में रहते हैं, हालांकि हम इस पर विचार करते हैं कि वास्तव में यह कितना अस्वास्थ्यकर है? धूम्रपान बाहरी सबसे परतों की रक्त वाहिकाओं को नीचे कर देता है, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा में रक्त का स्तर कम होता है।


स्वस्थ रक्त प्रवाह आपकी त्वचा को उज्ज्वल बनाता है और एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है। लेकिन किसी भी रूप में तम्बाकू का सेवन या धूम्रपान करना रक्त के प्रवाह को कम करता है। परिणाम वहीं है, आपकी त्वचा शुष्क और सुस्त दिख रही है। इसके अलावा, यह कोलेजन और लोच को नुकसान पहुंचाता है जिसके परिणामस्वरूप कम उम्र में झुर्रियां होती हैं। तो अगली बार जब आप उस लत के आगे झुक जाते हैं, तो अपने आप को याद दिलाएं कि यह आपको थाह से ज्यादा नुकसान पहुंचाता है।

2. ट्रेंडिंग को सदाबहार से बदलें

स्वस्थ त्वचा के लिए चेहरे की मालिश को बढ़ावा देने वाले K-beauty regimes जैसे नए रुझानों को लागू करना एक अंदर की बात है। लेकिन आयुर्वेदिक तरीके 5,000 साल या शायद अधिक के लिए चेहरे की मालिश को प्रोत्साहित कर रहे हैं।


नियमित मालिश आपकी त्वचा की परतों को फिर से जीवंत करती है और रक्त परिसंचरण में सुधार करती है इसके अलावा, वहाँ कई चेहरे की मालिश वीडियो ऑनलाइन उपलब्ध हैं जिसके माध्यम से आप बेहतर लोच के लिए प्रत्येक चेहरे की मांसपेशियों को लक्षित कर सकते हैं। मालिश तकनीक को नरम करने के लिए आप अपने पसंदीदा मॉइस्चराइज़र का एक स्पर्श भी जोड़ सकते हैं।


बस समान रूप से अपने चेहरे पर पर्याप्त मात्रा में मॉइस्चराइज़र लागू करें और 10 से 15 मिनट के लिए एक परिपत्र गति में मालिश करें। यह आपकी त्वचा को साफ करेगा, और रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देगा, जिससे आपको प्राकृतिक रूप से सुंदर त्वचा मिलेगी। अंत में, यह अति करने की भी सिफारिश नहीं की जाती है ताकि आपके चेहरे की मालिश करने के लिए आदर्श अनुसूची स्वस्थ त्वचा के लिए सप्ताह में दो बार होनी चाहिए।


3. वर्कआउट सेशन के बाद सफाई करें

दैनिक व्यायाम के माध्यम से लाभ की सूची पर और नियमित रूप से कसरत के एक बहुत ही दृश्यमान लाभ चमक त्वचा है। जब आपके जिम के दर्पण के सामने, आप अपनी त्वचा पर एक उज्ज्वल ब्लश देख सकते हैं। यह रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है जो पूरे दिन एक प्राकृतिक चमक देता है। लेकिन जिम के घंटों के दौरान अत्यधिक पीसने से आपको पसीने का चरम स्तर भी मिलेगा। एक गहन कसरत सत्र त्वचा के विषाक्त पदार्थों और पसीने को साफ करता है जो साफ नहीं होने पर छिद्रों को रोक सकते हैं।


विषाक्त पदार्थों से बचने के लिए, जिम या योग सत्र के तुरंत बाद ठंडा स्नान करें। यह आपकी त्वचा के सभी कीटाणुओं और विषाक्त पदार्थों को धो देगा और केवल शरीर के अंगों को छोड़ देगा। मामले में, आपके जिम में शॉवर की सुविधा नहीं है, और जिम और घर के बीच की दूरी अधिक है, आपको अपने पसीने को शराब मुक्त त्वचा टोनर से पोंछना चाहिए।



4. उस सुंदरता को प्राप्त करें

सौंदर्य नींद के बारे में प्रचार पूरी तरह से सही है। आपको मिलने वाली नींद की मात्रा आपके स्वास्थ्य और त्वचा को काफी हद तक प्रभावित करती है। सोते समय, आपका शरीर और विशेष रूप से आपकी त्वचा मरम्मत मोड पर होती है। इस समय, आपका रक्त प्रवाह बढ़ जाता है और कोलेजन का निर्माण करता है जो आपको प्राकृतिक रूप से नरम और चमकती त्वचा में मदद करता है। एक रात भर की पार्टी के बाद, सबसे तत्काल प्रभाव जो आप देखेंगे वह काले घेरे, पक्की आँखें और सुस्त त्वचा है।


सौभाग्य से, आप जैसी पार्टी लड़कियों के लिए, ये अस्थायी स्थितियाँ आसान DIY तरीकों के माध्यम से इलाज योग्य हैं जिन्हें आप ऑनलाइन पा सकते हैं। हालांकि, एक ही नींद अनुसूची अगर लंबे समय तक जारी रहती है, तो नींद की कमी, हाइपरपिग्मेंटेशन, और घिनौनी त्वचा हो सकती है। इसलिए, इस बात से सावधान रहें कि आप कितना सोते हैं।


5. कभी भी अपने मेकअप में न सोएं

सुबह की ताज़ा ओस जैसी त्वचा के साथ जागने का एकमात्र तरीका है कि रात से पहले मेकअप हटा दें। प्रियंका चोपड़ा-दीपिका पदुकोण जैसी कई हस्तियां सोने से पहले अपनी त्वचा को पोंछना पसंद करती हैं। और बहुत अधिक मेकअप के हानिकारक प्रभाव इस दिनचर्या के पीछे एकमात्र कारण है।


मेकअप आपके छिद्रों को खोलने और सांस लेने में अवरोध पैदा करता है। और अंत में, यह मुँहासे-प्रवण बैक्टीरिया को आकर्षित करता है। एक बार थोड़ी देर में, मेकअप के साथ सोने की रात ठीक हो सकती है। चूंकि यह लंबे समय तक आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

लेकिन अगर आपके पेशे में हर दिन मेकअप लगाना शामिल है, तो आपको सोने से पहले अपने मेकअप को जरूर साफ करना चाहिए। याद रखें कि निर्दोष त्वचा होना कभी आसान काम नहीं है। इन आदतों में समय लगेगा और लाभ उठाना शुरू हो जाएगा। इसलिए, प्राकृतिक सौंदर्य का जश्न मनाने के लिए दैनिक त्वचा की दिनचर्या का पालन करना याद रखें।

1 Comments

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

Post a Comment

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

Previous Post Next Post